दिग्गजों को दिखाई जमीन , राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी को जहां सोनपुर और राघोपुर से करारी हार । , लालू के दोनों सालों सुभाष यादव और साधु यादव को लालू से बगावत का नुकसान हुआ।

24/11/2010 21:14

 दिग्गजों को दिखाई जमीन

 



पटना। बिहार के मतदाताओं ने इस विधानसभा चुनाव में कई तीस मार खां नेताओं को जमीन दिखा दी। राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी को जहां सोनपुर और राघोपुर दोनों जगह से करारी हार का सामना करना पड़ा। वहीं, लालू के दोनों सालों सुभाष यादव और साधु यादव को लालू से बगावत का नुकसान हुआ। साधु यादव ने कांग्रेस का दामन थामा था परन्तु उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा। विक्रम से खड़े हुए सुभाष यादव बतौर निर्दलीय प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतरे पर उन्हें भी हार का सामना करना पड़ा। कांग्रेस के अध्यक्ष महबूब अली केसर सहित कई नेताओं को भी करारा झटका लगा। 

हारने वाले दिग्गज नेताओं में विधानसभा उपाध्यक्ष शकुनी चौधरी, कांग्रेस की लवली आनंद कांग्रेस की ही सुचित्रा सिन्हा शामिल है। पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर का बेटे रामनाथ ठाकुर, पप्पू यादव की पत्नी रंजीता रंजन को हार का सामना करना पड़ा। नोखा से लालू की करीब मानी जाने वाली कांतिसिंह भी हार गई। 

 

 

 

—————

Back


© 2011All rights reserved for Dwarkeshvyas